इन स्टॉक्स ने बनाई निवेशकों की दिवाली, 1 साल में दोगुने से ज्यादा हुई कीमत ~ Best Advisory Company, Stock Market Tips, Equity Market Tips

Saturday, 22 October 2016

इन स्टॉक्स ने बनाई निवेशकों की दिवाली, 1 साल में दोगुने से ज्यादा हुई कीमत


Best Advisory Company | Equity Market Tips


नई दिल्ली। पिछले एक साल के दौरान सेंसेक्स ने केवल 3 फीसदी का रिटर्न दिया है लेकिन स्टॉक मार्केट में ऐसे कई स्टॉक हैं जो पिछली दिवाली से अब तक 4 गुना तक बढ़ गए हैं। इन स्टॉक्स ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है मजबूत फंडामेंटल और टेक्निकल रुप से मजबूत इन स्टॉक्स में तेजी का दौर अब भी जारी है। ऐसे में इनमें से चुनिंदा स्टॉक्स में निवेश करके आप भी मुनाफा कमा सकते हैं।

एक साल में दिया 325% तक रिटर्न

पिछले एक साल के दौरान इन स्टॉक्स ने निवेशकोंको 325 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। इन स्टॉक्स ने निवेशकों को दिवाली मनाने की असली वजह दी है। टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा मेटेलिक्स का स्टॉक पिछले एक साल के दौरान 325 फीसदी से ज्यादा भागा है। टाटा मेटेलिक्स देश की सबसे बड़ी पिग आयरन सप्लाई करने वाली कंपनी है। पिग आयरन एक तरह का सेमी फर्निश्ड आयरन होता है। इसके अलावा ऑटो एंसिलियरी कंपनी मिंडा का स्टॉक 237 फीसदी, प्रीकॉल 282 फीसदी और फिएम के स्टॉक ने 146 फीसदी तक रिटर्न दिया है। वहीं एटलससाइकिल का स्टॉक तो पिछले 2 महीने के दौरान ही 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दे चुका है।

एक साल का रिटर्न



फंडामेंटल देखकर करें निवेश

के आर चोकसी के एमडी देवेन चोकसी ने बताया कि पिछले साल को आधार मानकर इन स्टॉक्स में निवेश करें। बल्कि इन के फंडामेंटल के आधार पर निवेश करें। रिटेल इन्वेस्टर का स्टॉक में निवेश करने का अलग नजरिया होता है। इसलिए अपने मुताबिक स्टॉक तय करें और फिर निवेश करें।

कुछ स्टॉक्स में कर सकते हैं खरीदारी

मार्केट एक्सपर्ट ब्रिजेश सिंह ने बताया कि मौजूदा स्तर पर हेडलबर्ग सीमेंट में निवेश किया जा सकता है इन स्टॉक्स में अगले 3-6 महीनों 15-20 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। सरकार रियल एस्टेट और कंस्ट्रक्शन सेक्टर पर काफी फोकस कर रही है। इसका फायदा इन स्टॉक्स को मिलेगा।

ऑटो एंसिलियरी स्टॉक में कर सकते है निवेश

ग्लोब कैपिटल के एवीपी उमेश शर्मा ने बताया कि फेस्टिव सीजन में ऑटो कंपनियों की मांग बढ़ने का अनुमान है जिसके फायदा ऑटो एंसिलियरी कंपनियों को होगा। प्रीकॉल और फिएम इंडस्ट्रीज मजबूत ऑटो एंसिलियरी कंपनियां है। इनमें निवेश किया जा सकता है। मनाप्पुरम का स्टॉक काफी बढ़ चुका है इसलिए इसमें निवेश की सलाह नहीं है।

डबल होने वाले स्टॉक भी हैं मार्केट में

ट्रेड स्विफ्ट के डायरेक्टर संदीप जैन ने बताया कि ये स्टॉक काफी बढ़ चुके हैं ऐसे में आगे इनमें ज्यादा तेजी की उम्मीद नहीं है। आईएलएंडएफएस ट्रांसपोर्टेशन पर आप दांव लगा सकते हैं ये स्टॉक अगले एक साल में दोगुना रिटर्न दे सकता है। इसके अलावा मुथुट कैपिटल सर्विस और एटलस साइकिल के स्टॉक में भी अच्छे रिटर्न की गुंजाइश है।
If you want to more information regarding the  Muhurat Trading, Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips  call @ +91-7415033556or fill form http://www.tradtips.com

0 comments:

Post a Comment