Market Update

Monday 10 October 2016

कीमतों में रिकवरी से मेटल स्टॉक्स में आई बढ़त, क्या हो निवेश रणनीति...

Best Advisory Company | Equity Market Tips

नई दिल्ली। काफी समय से सुस्त रहे मेटल सेक्टर में कुछ समय से बढ़त देखने को मिल रही है। इस दौरान मेटल कीमतों में बढ़त से स्टॉक पर पॉजिटिव असर रहा है। हालांकि मांग को लेकर जारी अनिश्चितता की वजह से मेटल स्टॉक्स में दबाव की आशंकाए खत्म नहीं हुई हैं जानिए मेटल सेक्टर को लेकर क्या हो निवेश रणनीति......



साल में दोगुना तक बढ़े स्टॉक्स
पिछले एक साल के दौरान मेटल स्टॉक्स में दोगुना तक बढ़त देखने को मिली है। एक साल के दौरान एनएसई पर मेटल सेक्टर इंडेक्स 6 फीसदी गिरा है। हालांकि इसी अवधि में इंडेक्स में शामिल 15 स्टॉक्स में से 10 स्टॉक्स ने निवेशकों को पॉजिटिव रिटर्न दिया है। इस दौरान वेदांता 114 फीसदी तक बढ़ा है। वहीं हिंडाल्को में 92 फीसदी और जेएसडब्लू में 93 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।वहीं टाटा स्टील में 72 फीसदी, हिंदुस्तान जिंक में 69 फीसदी और नाल्को में 36 फीसदी की बढ़त रही है। साल के दौरान वैल्सपन कॉर्प 40 फीसदी और स्टील अथॉरिटी में 9 फीसदी की गिरावट रही है।

मेटल कीमतों में जारी तेजी
साल 2016 के पहले 6 महीनों के दौरान मेटल कीमतों में बढ़त देखने को मिली है। 4 बेस मेटल पर आधारित डीबी बेस मेटल्स ईटीएफ हाल ही में 14 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा है। पिछले कुछ समय में सबसे ज्यादा बढ़त जिंक, लेड और टिन में देखने को मिली है। जिंक की कीमतों में इस साल अब तक 60 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। वहीं टिन में साल 2016 में अब तक 40 फीसदी की बढ़त थी। कारोबारियों के मुताबिक ओपेक द्वारा तेल कीमतों में बढ़त से मेटल कीमतो को सहारा मिला है। एनर्जी कीमतों में बढ़त से मेटल की प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ जाती है। खास तौर पर एल्युमीनियम जैसे प्रोडक्ट की कीमत में उछाल देखने को मिलता है। क्योंकि ये एनर्जी इनटेंसिव प्रोडेक्ट है यानि इनके उत्पादन में एनर्जी का इस्तेमाल काफी होता है।

If you want to more information regarding the Best Advisory CompanyEquity Market Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips, Nifty Future Premium Tips, Bullion Market Tips  call @ +91-7415033556or fill form http://www.tradtips.com


1 comment:

  1. Market changes everyday nothing is constant here and as per current trend the price of gold and silver has rose. So you need to have some stock tips for better earning.

    ReplyDelete