Market Update

Monday 17 October 2016

Q2 में इन सेक्टर्स का रहेगा दमदार प्रदर्शन, बेहतर रिटर्न के लिए लगाएं दांव

नई दिल्ली। सितंबर क्वार्टर में नतीजों की शुरुआत हो चुकी है। जून क्वार्टर के मुकाबले सितंबर क्वार्टर से एक्सपर्ट्स को काफी उम्मीदें हैं। इस क्वार्टर में कई ऐसे सेक्टर्स हैं, जिनमें टर्नअराउंड देखने को मिलेगा। एक्सपर्ट्स के अनुसार इन सेक्टर्स से जुड़ी कंपनियों के बेहतर प्रदर्शन के दम पर सितंबर क्वार्टर से आगे भी इनके स्टॉक्स में तेजी का रुख जारी रहेगा। बेहतर रिटर्न के लिए आप मौजूदा क्वार्टर में इन सेक्टर्स की मजबूत कंपनियों में निवेश कर सकते हैं।

auto4_apऑटो सेक्टर
घरेलू बाजार में मजबूत पैसेंजर व्हीकल र टू-व्हीलर बिक्री के दम पर इस बार ऑटो कंपनियों के नतीजे शानदार रहने की उम्मीद है। सेंट्रम ब्रोकिंग की रिपोर्ट के मुताबिक स्ट्रॉन्ग वॉल्यूम ग्रोथ, स्थिर इनपुट कॉस्ट के कारण ऑटो कंपनियों का प्रॉफिट एनुअल बेसिस पर 17-20 फीसदी बढ़ने का अनुमान है। रिपोर्ट के मुताबिक Q2 में मारुति सुजुकी का प्रॉफिट 48 फीसदी और हीरो मोटो कॉर्प का प्रॉफिट 18 फीसदी बढ़ने का अनुमान है। वहीं ऑटो एंसिलियरी सेक्टर में फिएम की टॉपलाइन ग्रोथ 18 फीसदी रहने का अनुमान है। सेंट्रम ब्रोकिंग ने ऑटो एंसिलियरी कंपनी फिएम और बजाज ऑटो में खरीदारी की सलाह दी है।
बैंकिंग सेक्टर
bankमोतीलाल ओसवाल ने अपनी रिपोर्ट में सरकारी बैंकों के शानदार प्रदर्शन का अनुमान लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक बैंकोंके नेट इंटरेस्ट मार्जिन बढ़ने का अनुमान है। आरबीआई के ब्याज दरों में कटौती के बाद बैंक भी इसे आगे ग्राहकों को पास कर रहे हैं, जिससे फेस्टिव सीजन में लोन डिमांड बढ़ने की उम्मीद है।आरबीआई के कंज्यूमर कॉन्फिडेंस सर्वे में ऑटो सेक्टर की बढ़ती बिक्री और सीमेंट की डिमांड बढ़ने के आंकड़े पेश किए जा रहे हैं, जिसका फायदा बैंकिंग सेक्टर को मिलेगा। मोतीलाल ओसवाल ने बैंक ऑफ बड़ौदा में 203 रुपए और इक्विटास होल्डिंग में 220 रुपए के टारगेट के लिए खरीदारी की सलाह दी है।
मेटल सेक्टर
metals-copper-gold-silver-300x238सितंबर क्वार्टर में मेटल सेक्टर की कंपनियों के प्रॉफिट बढ़ने का अनुमान है। जून क्वार्टर मेटल कंपनियों के लिए अच्छा नहीं रहा था। पिछले क्वार्टर में स्टील को छोड़कर अधिकतर बेसमेटल्स के दाम में तेजी देखने को मिली थी जिसका फायदा मेटल कंपनियों को मिलेगा। हालांकि सरकार के एमआईपी आगे बढ़ाने का फायदा स्टील कंपनियों को मिल रहा है। हिंडाल्को में 245 रुपए और जेएसड्ब्ल्यू स्टील में 2205 रुपए के टारगेट के लिए निवेश किया जा सकता है।


If you want to more information regarding the Best Advisory CompanyEquity Market Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips, Nifty Future Premium Tips, Bullion Market Tips  call @ +91-7415033556or fill form http://www.tradtips.com

No comments:

Post a Comment