Market Update

Saturday 26 November 2016

Best Advisory Company Update News

नोटबंदी: कैसे नि‍कालेंगे एटीएम और बैंक से सैलरी? सर्कुलेशन में करंसी है कम

Best Advisory Company | Equity Market Tips

सरकार की ओर से अचानक 500 रुपए और 1000 रुपए के नोटों को बंद कि‍ए जाने के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी लाइनें लग गई हैं। फैसले के 14 दि‍न बाद भी करंसी सप्‍लाई में सुधार नहीं दि‍ख रहा है। ऐसे में लोगों को नोट बंद के बाद अपनी सैलरी को एटीएम से नि‍कालने में मुश्‍कि‍लों को सामना करना पड़ सकता है, क्‍योंकि‍ 100 रुपए, 500 रुपए और 2000 रुपए के नोटों की सप्‍लाई अभी भी काफी कम है। वहीं, 1000 रुपए के नए नोटों की छपाई अभी तक शुरू ही नहीं हुई है।
Best Advisory Company
सैलरी निकालने में होगी दि‍क्‍कत
BEFI के जनरल सेक्रेटरी पी. के. बि‍सवास ने कहा कि‍ अगर लोग बैंकों और एमटीएम से अपनी सैलरी नहीं नि‍काल पाते तो एक हफ्ते में हालत और भी ज्‍यादा खराब हो जाएगी। ऐसे में लोग का धैर्य भी कम होता जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि‍ अगर देश के सभी चार करंसी प्रेस फैसि‍लि‍टी अपनी पूरी कैपेसि‍टी के साथ काम नहीं करते तो अगले चार से पांच माह तक नोटों की कमी देखी जा सकती है। उन्‍होंने कहा कि‍ प. बंगाल में नई करंसी के लिए प्रिंटिंग इंक और डाइस पहुंच चुकी हैं लेकि‍न असल प्रिंटिंग कभी शुरू होने में वक्‍त लगेगा।

एटीएम की हालत के लि‍ए आरबीआई ने बनाया सेल
 
खराब लॉजि‍स्‍टि‍क्‍स और एटीएम के री-कैलि‍ब्रेशन प्रोसेस में ज्‍यादा टाइम लगने की वजह से लोगों को असुवि‍धा का सामना करना पड़ रहा है। देश भर के एटीएम की हालत पर नजर रखने के लि‍ए आरबीआई के डि‍प्‍टी गर्वनर एस.एस. मुंदरा की अगुवाई एक टास्‍क फोर्स बनाया गया था।

डेवलप करने होंगे2.1करोड़ POS टर्मिनल
रिपोर्ट के अनुसार देश में सितंबर 2016 तक 15 लाख पीओएस टर्मिनल है। जिसको बढ़ाकर 2.1 करोड़ करना होगा। ऐसा होगा, तब कहीं जाकर लोगो को क्रेडिट, डेबिट कार्ड से ट्रांजैक्शन करने के लिए जरुरी इंफ्रास्ट्रक्चर मिलेगा। पीओएस मशीन के जरिए ही कार्ड स्वैप करने की सुविधा मिलती है। अलग सरकार इतनी बड़ी मात्रा में इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करती है, तो उससे लोगों के लिए कार्ड से पेमेंट करना आसान हो पाएगा। 
If you want to more information regarding the Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips  call @ 18003157801 (Toll Free No.) fill form http://www.tradtips.com
 

No comments:

Post a Comment