Market Update

Monday 2 January 2017

Mcx Market Tips: commodity market strong rally in bas metals what to do


कमोडिटी बाजार: बेस मेटल में जोरदार तेजी, क्या करें

Free Equity Market Tips | Mcx Market Tips

नए साल का आज पहला कारोबारी दिन है और कमोडिटी मार्केट के पिछला साल बेहद शानदार रहा। एग्री कमोडिटी ने पूरे साल जबरदस्त जलवा दिखाया। मेंथा तेल, इलायची और कपास खली ने जहां निवेशकों को मालामाल किया। वहीं चीनी और जीरा ने भी बाजार को चौंकाया। इन सभी कमोडिटी में 20 से 35 फीसदी की तेजी रही। लेकिन अच्छी बारिश, अच्छी खेती का असर भी बाजार पर साफ दिख रहा है। रिकॉर्ड पैदावार से सोयाबीन जहां करीब 20 फीसदी गिर गया है। वहीं रबी की बुआई के आंकड़े अब सरसों और गेहूं की चाल पर असर डाल रहे हैं। आज एग्री कमोडिटी में सोयाबीन, जीरा और कपास खली बाजार के रडार पर हैं।

आज बाजार पर नजर डालें तो बेस मेटल में जोरदार तेजी आई है जहां निकेल का दाम करीब 1 फीसदी उछल गया है। साथ ही कच्चा तेल और नैचुरल गैस में भी बढ़त पर कारोबार हो रहा रहा है। इस हफ्ते से ओपेक और गैर ओपेक कच्चे तेल का कम उत्पादन करेंगे। और इसके साथ ही क्रूड में तेजी जारी है। हालांकि ग्लोबल मार्केट बंद हैं लेकिन घरेलू बाजार में क्रूड करीब 0.5 फीसदी ऊपर है।

पिछले साल 8 फीसदी रिटर्न के बाद सोने की चमक नए साल में भी बरकरार है। साथ ही चांदी का दाम भी करीब 0.25 फीसदी ऊपर है। पिछले साल सोने में 8 फीसदी और चांदी में 15 फीसदी की तेजी रही। रुपए में कमजोर से बेस मेटल में चौतरफा तेजी आई है। जहां निकेल, जिंक और लेड में तेजी ज्यादा है।

घरेलू बाजार में एमसीएक्स पर सोना 0.2 फीसदी का मजबूती के साथ 27490 रुपये के आसपास दिख रहा है। जबकि चांदी 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ 39190 रुपये के आसपास दिख रही है। एससीएक्स पर कच्चा तेल 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ 3675 रुपये के करीब नजर आ रहा है। जबकि निकेल करीब 1 फीसदी बढ़त के साथ 690 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है।

कमोडिटीज की निवेश सलाह

निकेल एमसीएक्स: खरीदें, स्टॉपलॉस - 688 रुपये, लक्ष्य - 705 रुपये

चांदी एमसीएक्स: खरीदें, - 39000, स्टॉपलॉस - 38780 रुपये, लक्ष्य - 39450 रुपये
If you want to more information regarding the Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips  call @ 18003157801 (Toll Free No.) fill form http://www.tradtips.com


No comments:

Post a Comment