Market Update

Monday 30 January 2017

Mcx Market Tips; commodity markets crude oil prices down what to do

कमोडिटी बाजार: कच्चे तेल में गिरावट, क्या करें

Free Equity Market Tips | Mcx Market Tips

 कच्चे तेल में गिरावट आई है और नायमैक्स पर क्रूड का दाम 53 डॉलर के नीचे आ गया है। ब्रेंट में भी बिकवाली हावी है। अमेरिका में उत्पादन बढ़ने के अनुमान से कीमतों पर दबाव है। इस बीच पिछले हफ्ते की तेज गिरावट के बाद सोने में हल्की रिकवरी है। लेकिन इसके बावजूद कॉमेक्स पर सोना 1200 डॉलर के नीचे है। वहीं बेस मेटल में भारी उठापटक है। कॉपर सुस्त है। निकेल और लेड में बढ़त पर कारोबार हो रहा है। एग्री कमोडिटी में आज मसालों में एक्शन ज्यादा है। जीरा और हल्दी करीब 1.5 फीसदी टूट गए हैं। इलायची और धनिया में भी गिरावट का रुख है। मांग में कमी से कीमतों पर दबाव है। वहीं पैदावार बढ़ने के अनुमान से सरसों 1 साल के निचले स्तर पर आ गया है।

बता दें कि कमोडिटी मार्केट के लिए ये हफ्ता बेहद खास रहने वाला है। फरवरी के पहले दिन भारत में बजट के अलावा पूरी दुनिया में कई अहम इवेंट हैं। इसी दिन अमेरिका में एफओएमसी की अहम बैठक है। वहीं बाजार को चीन के मैन्युफैक्चरिंग डाटा का भी इंतजार रहेगा। 1 फरवरी को अमेरिका में कच्चे तेल की भंडारण रिपोर्ट भी जारी होगी और 2 फरवरी को अमेरिका में नैचुरल गैस की भंडारण रिपोर्ट आएगी। वहीं हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन यानि 3 फरवरी को अमेरिका में क्रूड का रिग काउंट डाटा और वहां रोजगार के आंकड़े भी आएंगे, जो सोना और कच्चे तेल के लिए बेहद अहम माने जा रहे हैं।

एमसीएक्स पर कच्चा तेल 0.06 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ 3610 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है। जबकि नैचुरल गैस 1.2 फीसदी टूटकर 225 रुपये के आसपास दिख रहा है। घरेलू बाजार में सोना 0.1 फीसदी की बढ़त के साथ 28380 रुपये के ऊपर दिख रहा है। वहीं चांदी 0.04 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ 41450 रुपये के आसपास कारोबार कर रही है।

एग्री कमोडिटीज की बात करें तो एनसीडीईएक्स पर जीरा का मार्च वायदा 1.6 फीसदी टूटकर 17610 रकुपये के आसपास दिख रहा है। जबकि सरसों का अप्रैल वायदा 0.4 फीसदी कमजोरी के साथ 3860 रुपये के नीचे नजर आ रहा है।

कमोडिटीज की निवेश सलाह

सोना एमसीएक्स (फरवरी वायदा): खरीदें - 28,300, स्टॉपलॉस - 28290, लक्ष्य - 28,525

कच्चा तेल एमसीएक्स (फरवरी वायदा): खरीदें - 3600, स्टॉपलॉस - 3555, लक्ष्य - 3690

If you want to more information regarding the Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips call @ 18003157801 (Toll Free No.) fill form http://www.tradtips.com

1 comment:

  1. Rudra investment Expert Give Best Equity cash Market Tips. it's a Trusted advisary firm and one of The Best company of Stock market and provides Best Financial services entire of Range.

    ReplyDelete