Market Update

Saturday, 27 May 2017

Bullion Market Tips; MON-MARK-STMF-infog-know-what-should-investors-do-in-high-valuation-market-business-news

31000 की नई टेरिटरी में सेंसेक्स, इन्वेस्टर्स को रखना होगा इन 4 बातों का ध्यान

Mcx Live Price | Base Metal Tips

मजबूत संकेतों और घरेलू आंकड़ों से मार्केट की अपवर्ड जर्नी जारी है। शुक्रवार को सेंसेक्स जहां 31000 की नई टेरिटरी में पहुंच गया, वहीं निफ्टी ने भी 9595 के लेवल का नया रिकॉर्ड बनाया। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्टॉक्स के महंगे होने के बावजूद आगे भी मार्केट को लिक्विडिटी और पॉजिटिव सेंटीमेंट्स का फायदा मिलने की उम्मीद है। मार्केट के लिए अगला लेवल 9750 से 9800 है। हालांकि, एक्सपर्ट्स इस हाई वैल्युएशन वाले मार्केट में  इन्वेस्टर्स को सतर्क होकर निवेश करने की सलाह दे रहे हैं।

Bullion Market Tips
कम जोखिम वाले निवेश का रास्ता चुनें 
वैल्युएशन वाले मार्केट में निवेशकों को कम जोखिम वाला रास्ता चुनना चाहिए और वे एसआईपी के जरिए निवेश करें। उनका कहना है कि मार्केट में तेजी के लिए लिक्विडिटी प्रमुख वजह है। ऊंची लिक्विडिटी की वजह से हाई वैल्युएशन के बावजूद मार्केट में रैली रही है। विदेशी निवेशक भी मार्केट में फ्लो लगातार बढ़ा रहे हैं, इसका स्टॉक को फायदा मिला है। आने वाले दिनों में मार्केट सीमित दायरे में बना रह सकता है, हालांकि ज्यादा गिरावट की आशंका नहीं है।



स्टॉक स्पेसिफिक रहें इन्वेस्टर्स 
वहीं, फॉर्च्युन फिस्कल के डायरेक्टर जगदीश ठक्कर का कहना है कि इन्वेस्टर्स को सतर्क होकर स्टॉक स्पेसिफिक रहना चाहिए। मार्केट के लिए मौजूदा सेंटीमेंट काफी बेहतर हैं। होलसेल महंगाई की दर कम हुई है, आईआईपी के आंकड़े अच्छे हैं। वहीं, जीएसटी और मानसून बेहतर रहने के अनुमान से भी मार्केट को सपोर्ट मिल रहा है। अर्निंग सीजन भी मिला-जुला रहा है। ऐसे में मार्केट में आगे रैली बनी रह सकती है।

स्टॉक में करें निवेश
इन्वेस्टर्स को उन स्टॉक में निवेश करना चाहिए, जिनमें अर्निंग इंप्रूवमेंट हुई है और आगे भी ग्रोथ की उम्मीद हो। उनका कहना है कि अभी एफएमसीजी, बैंक और एग्रोकेमिकल के अच्छे स्टॉक्स चुन सकते हैं। उनका कहना है कि छोटी अवधि में लिक्विडिटी और सेंटीमेंट पर मार्केट ड्राइव होगा, वहीं लंबी अवधि में रैली के लिए वैल्युएशन फैक्टर अहम होगा। 

करेक्शन आने पर निवेश बढ़ाएं 
अगर मार्केट में करेक्शन आता है तो निवेशकों के लिए बेहतर अवसर होगा। मौजूदा लेवल से मार्केट 150 या 200 प्वॉइंट गिरता है तो निवेशकों को अच्छे फंडामेंटल वाले स्टॉक्स में निवेश बढ़ाना चाहिए। 

क्या होगा निफ्टी का अगला लेवल
मार्केट के सपोर्ट में कई फैक्टर हैं, ऐसे में ज्यादा करेक्शन की उम्मीद नहीं है। निफ्टी अगले एक हफ्ते में 9600-9650 के लेवल पर पहुंच सकता है। लंबी अवधि में यह 10 हजार का लेवल पार करता दिख रहा है। स्टैलियन असेट्स डॉट कॉम के सीआईओ अमीत जेसवानी का कहना है कि मार्केट में गिरावट की आशंका कम है। अगले कुछ महीनों में निफ्टी 9750 से 9800, वहीं 6 से 8 महीनों में यह 11000 के लेवल तक जा सकता है। एसएमसी इन्वेस्टमेंट्स एंड एडवाइजर्स लिमिटेड के रिसर्च हेड सचिन सर्वदे के मुताबिक, निफ्टी का लॉन्ग टर्म टारगेट 10,500 का है। वहीं, इसका अगला लेवल 9700 हो सकता है।

21 दिन में 1000 प्वॉइंट चढ़ा सेंसेक्स
सिर्फ 21 दिनों में सेंसेक्स में 1000 प्वाइंट की बढ़ोतरी हुई। 26 अप्रैल को सेंसेक्स 30,133 के लेवल था जो सिर्फ 21 ट्रेडिंग सेशन में बढ़कर 31,000 के स्तर पर पहुंच गया। वहीं, निफ्टी में भी 9 दिनों में 100 अंक की बढ़त दर्ज हुई है। 16 मई को निफ्टी 9512 के स्तर पर था जो 9 दिनों में बढ़कर 9600 के स्तर को पार कर गया।
If you want to more information regarding the Free MCX Market Tips, Bullion Base Metal Services, Base Metal Services  call @ 18003157801 (Toll Free No.) fill form   Free trial

No comments:

Post a Comment

Live Commodity Tips; Today NCDEX SUPPORT RESISTANCE LEVEL- OUTLOOK 23-01-2018

Live Commodity Tips NCDEX SUPPORT & RESISTANCE LEVEL NCDEX Agri Commodity  package is the most reliable package of TradeIndia Re...