Market Update

Tuesday 25 September 2018

पेट्रोल की बढ़ती कीमत का असर- कच्चे तेल के इंपोर्ट में कटौती कर सकती है सरकार

Commodity tips


पेट्रोल की बढ़ती कीमत का असर- कच्चे तेल के इंपोर्ट में कटौती कर सकती है सरकार


रिफाइनरी कंपनियां सात-आठ दिनों का रखती है स्टॉक


commoditytips

कच्चे तेल की ऊंची कीमतों तथा रुपए में लगातार आ रही गिरावट के असर को कम करने के लिए सरकार  कच्चे तेल के इंपोर्ट में कटौती पर विचार कर रही है। ऑयल कंपनियां लगातार इस संबंध में पेट्रोलियम मंत्रालय के साथ विचार-विमर्श कर रही है। हालांकि कंपनियों का दावा है कि कच्चे तेल के इंपोर्ट में कटौती से घरेलू बाजार में पेट्रोल की सप्लाई पर कोई असर नहीं होगा। भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कच्चा तेल आयातक है। इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के चेयरमैन संजीव सिंह ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र की रिफाइनरी कंपनियां इस तरीके से कच्चे तेल की अपनी इन्वेंट्री (भंडार) को संतुलित करने की संभावनाएं देख रहीं हैं ताकि उन्हें एडवांस में तेल कम खरीदना पड़े। source- www.money.bhaskar.com

अगस्त में भारत ने 9.8 अरब डॉलर के 1.86 करोड़ टन कच्चे तेल का इंपोर्ट किया है। पिछले साल समान महीने में भारत का कच्चे तेल का इंपोर्ट 1.81 करोड़ टन था। मूल्य के हिसाब से यह 6.4 अरब डॉलर बैठता है। चालू वित्त वर्ष की अप्रैल से अगस्त की अवधि में भारत ने 48.9 अरब डॉलर के 9.49 करोड़ टन कच्चे तेल का इंपोर्ट किया है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में भारत ने 31 अरब डॉलर के 8.91 करोड़ टन कच्चे तेल का इंपोर्ट किया था।


If you want more information regarding the market News & many other tips like Intraday Tips, MCX Free Tips Free Tips, Indore Advisory Company, Bullion Market Tips, Share market tipsshare tips,NSE & BSE Market Tips, Free MCX Market Tips, MCX Premium Tips, Bullion Energy Tips, Live commodity tips.



Call On TOLL-FREE Number: 9009010900

Whatsapp User Join Our Group: 9300421111



No comments:

Post a Comment