Market Update

Wednesday, 11 October 2017

MON-MARK-STMF-infog-experts-bullish-on-metal-stock-for-investment-By TradrIndia Research


Best Advisory Company | Bullion Market Tips

मेटल कंपनियों में बने निवेश के मौके, ये शेयर दे सकते हैं बेहतर रिटर्न
पिछले 3 महीनों से अलग-अलग मेटल की कीमतों में लगातार तेजी बनी हुई है। वहीं, आने वाले दिनों में डिमांड और बूस्ट होने की उम्मीद है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि जनवरी मिड से चाइना न्यू ईयर शुरू हो रहा है, जिसके चलते अक्टूबर-नवंबर में डिमांड तेज होगी। वहीं, घरेलू स्तर पर भी सरकार की ट्रेड पॉलिसी से मेटल सेक्टर को सपोर्ट मिल रहा है। ऐसे में मेटल सेक्टर को लेकर आउटलुक अच्छा बन गया है। वहीं, पिछले एक महीने में मार्केट के करेक्शन के बीच मेटल शेयरों का वैल्युएशन भी अच्छा हो गया है।

मेटल्स की बढ़ रही हैं कीमतें 










चाइना न्यू ईयर के पहले डिमांड बढ़ने की उम्मीद
चाइना न्यू ईयर मिड जनवरी से शुरू हो रहा है, जिस दौरान वहां छुट्टियां शुरू हो जाएंगी। कमोडिटी एक्सपर्ट्स का कहना है कि चीन में न्यू ईयर के पहले पुराने सभी ऑर्डर पूरे करने का ट्रेंड होता है। वहीं, चीन में अभी इंफ्रा एक्टिविटी पर सबसे ज्यादा ध्‍यान दिया जा रहा है। ऐसे में अक्टूबर-नवंबर में चीन की ओर से खासतौर से मेटल की डिमांड बहुत ज्यादा रहने की उम्मीद है। ऐसे में मेटल की कीमतों को आगे भी सहारा मिलेगा।

घरेलू स्तर पर ट्रेड पॉलिसी से मजबूत हुआ आउटलुक
सरकार ने घरेलू इंडस्ट्री को सपोर्ट देने के लिए चीन से इंपोर्ट होने वाले स्टील पर एंटी डंपिंग ड्यूटी आगे तक बढ़ा दी है। घरेलू इंडस्ट्री के सरकार की इस ट्रेड पॉलिसी से सेक्टर का आउटलुक बेहतर हो गया है। एंटी डंपिंग ड्यूटी बढ़ाए जाने से घरेलू कंपनियों को अपनी कैपेसिटी बढ़ाने में मदद मिलेगी। वहीं, आगे सरकार का फोकस इंफ्रा से जुड़ी एक्टिविटी पर है, जिससे मेटल की मांग और बढ़ेगी।

क्यों बढ़ रही हैं मेटल की कीमतें
मेटल कीमतों में लगातार तेजी है। इसकी प्रमुख वजह सप्लाई कंसर्न रहा है।  चीन सहित कई देशों में पर्यावणरण से जुड़ी चिंताओं को देखते हुए यूनिट्स बंद की जा रही हैं या प्रोडक्शन सीमित किया गया है। यूनिट्स बंद होने से सप्लाई कम हुई, जिससे कीमतों को सहारा मिला है।  फिलीपींस में माइनिंग सेक्टर में पल्यूशन के चलते निकल की सप्लाई घट गई है, जिससे निकल कीमतों में तेजी दिख रही है। दूसरी ओर चीन में कंस्ट्रक्शन सेक्टर से डिमांड बढ़ रही है। चीन में मैक्रोइकोनॉमिक कंडीशंस बेहतर हो रही हैं, जिससे इंफ्रा एक्टिविटी और बढ़ेगी। वहीं, यूएस का फोकस भी इंफ्रा के जरिए इकोनॉमी को मजबूती देने में हैं।


If you want to more information regarding the Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips  call @ 9300421111 (Toll Free No.) fill form  http://www.tradtips.com

No comments:

Post a Comment