Market Update

Saturday 1 September 2018

Free Stock Tips - TradeIndia Research

Free Stock Tips | Equity Tips


12 महीने में 50% तक रिटर्न दे सकते हैं 4 स्टॉक्स, ब्रोकरेज हाउस ने दी सलाह


सही स्टॉक्स को चुनकर एक साल या इससे भी कम समय में अपना पैसा डबल किया जा सकता है।




शेयर बाजार ऐसी जगह है, जहां अपने निवेश पर कम समय में ज्यादा मुनाफा कमाया जा सकता है। हालांकि इसके लिए आपको सही स्टॉक्स चुनने के साथ मार्केट के कुछ बेसिक नियमों पर ध्‍यान देना होगा। सही स्टॉक्स को चुनकर एक साल या इससे भी कम समय में अपना पैसा डबल किया जा सकता है। 

बेहतर स्टॉक्स चुनने का एक अच्छा विकल्प यह है कि पैसा उन स्टॉक्स में लगाया जाए, जिनमें बड़े ब्रोकरेज हाउस निवेश की सलाह दे रहे हों। असल में ब्रोकरेज हाउस मजबूत फंडामेंटल देखकर उन्हीं स्टॉक्स में निवेश की सलाह देते हैं, जिनमें आगे अच्छी ग्रोथ की उम्मीद होती है। हम यहां ऐसे ही 4 स्टॉक्स के बारे में बता रहे हैं जिनमें एक साल के अंदर आपको 40 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।  

ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। कंपनियों के सेंटीमेंट्स सुधरने पर उनके स्टॉक के लिए टारगेट बढ़ा दिया जाता है। वहीं कुछ कंपनियों के फंडामेंटल इतने मजबूत होते हैं कि एक से ज्यादा ब्रोकिंग हाउस भी इन स्टॉक में निवेश की सलाह दे देते हैं। ऐसे में इन स्टॉक्स में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है क्योंकि अलग-अलग रिसर्च में स्टॉक्स से जुड़े सभी जोखिम कवर हो जाते हैं। 
वहीं, ब्रोकरेज हाउस के पॉजिटिव आउटलुक की वजह से इन स्टॉक्स के लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हो जाता है। जिससे स्टॉक का प्रदर्शन बेहतर हो सकता है।

शक्ति पंप इंडिया समर्सिबल पंप्‍स की मैन्‍युफैक्‍चरर कंपनी है, जो डोमेस्टिक, इंडस्‍ट्रियल, हॉरीजेंटल और एग्रीकल्‍चरल यूज के लिए होता है। यह कंपनी 100 से ज्‍यादा देशों को अपने प्रोडक्‍ट्स एक्‍सपोर्ट करती है।  
इसके अलावा शक्ति पंप सोलर पंप मैन्‍युफैक्‍चचर और एक्‍सपोर्टर का काम करती है। सोलर पंप मार्केट में कंपनी का 50 फीसदी से ज्यादा मार्केट शेयर है। फाइनेंशियल ईयर 2019 की पहली तिमाही में कंपनी का मुनाफा 32.8 फीसदी बढ़कर 6.64 करोड़ रुपए रहा। वहीं सालाना आधार पर रेवेन्यू 96 करोड़ रुपए रहा। ब्रोकरेज हाउस अरिहंत कैपिटल ने स्टॉक में 651 रुपए का टारगेट दिया है। करंट प्राइस से स्टॉक में 51 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

CALL ON TOLL-FREE No- 9009010900
Our WhatsApp No-9300421111

No comments:

Post a Comment