Market Update

Wednesday 31 October 2018

Latest news - Petrol and Diesel Today Market Price

Live commodity tips

4वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं, जानें आपके शहर का रेट

आज पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, डीजल के दाम भी स्थिर


commodity tips


देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार गिरावट से आम आदमी को राहत मिल रही है। बुधवार को भी यह राहत बरकरार रही। आज 14वें दिन तेल की कीमतों में कटौती नहीं की गई हुई है। पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं है। हम बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल 20 पैसे सस्ता हुआ था वहीं डीजल के दामों में 7 पैसे गिरावट दर्ज की गई थी। इसके साथ ही राजधानी में पेट्रोल 79.55 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.78 रुए प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं आर्थिक शहर मुंबई में 20 पैसे प्रति लीटर की कमी के साथ  पेट्रोल 85.04 रुपए प्रति लीटर हो गया था। डीजल के दाम 8 पैसे प्रति लीटर कर गिरावट के साथ 77.32 रुपये प्रति लीटर हो गया था। आज भी देशभर में मंगलवार के रेट पर ही पेट्रोल डीजल मिल रहें हैं।

माना जा रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव गिर रहा है।  ब्रेंट क्रूड को जनवरी सौदा आईसीई पर 0.04 फीसदी की नरमी के साथ 77.63 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था, जबकि डल्यूटीआई के दिसंबर अनुबंध में 0.07 फीसदी की बढ़त के साथ 67.64 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।
कच्चे तेल के दाम में तीन सप्ताह से अधिक समय से नरमी का रुख बना हुआ है। कच्चे तेल में नरमी के कारण ही पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आई क्योंकि भारत अपनी तेल की जरूरतों का करीब 80 फीसदी आयात करता है। 
तेल का आयात सस्ता होने से देश में जहां पेट्रोल और डीजल समेत अन्य पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें घटती हैं, वहीं तेल आयात के लिए डॉलर की जरूरत कम होने से देसी मुद्रा रुपये की गिरावट को थामने में मदद मिलती है।


If you want more information regarding the market News & many other tips like Intraday Tips, MCX Free Tips Free Tips, Indore Advisory Company, Bullion Market Tips, Share Market Tips In HindiLive Stock Market Tips,Bullion Energy Tips,NSE & BSE Market Tips, Free MCX Market Tips, MCX Premium Tips, , Live commodity tips.




Call On TOLL-FREE Number: 9009010900

Whatsapp User Join Our Group: 9300421111

No comments:

Post a Comment