Market Update

Saturday 29 December 2018

Live stock market tips:2019 शेयर बाजार में दिखेगा ग्रहण इफेक्ट, दूसरी छमाही में मिलेंगे कमाई के मौके

2019शेयर बाजार में दिखेगा ग्रहण इफेक्ट, दूसरी छमाही में मिलेंगे कमाई के मौके


live stock market tips

2019 में वर्ष भर शेयर बाजार में खासा उतार-चढ़ाव दिख सकता है। इस साल जहां कई ग्रहण पड़ेंगे और ग्रहों के राशि परिवर्तन की वजह से नए योग बनेंगे। इसके अलावा आम चुनाव भी होने हैं। इन सभी घटनाओं के चलते बाजार में खासा बदलाव दिख सकता है। हालांकि पहली छमाही की तुलना में दूसरी छमाही में निवेश के अच्छे मौके मिल सकते हैं।जनवरी की शुरुआत में ही राजनीतिक उठापठक का शेयर मार्केट पर सीधा असर पड़ेगा। 6 जनवरी और 21 जनवरी को दो ग्रहण भी हैं। इन दोनों कारणों से शेयर बाजार में 22 जनवरी तक सुस्ती नजर आएगी।source- www.money.bhaskar.com
ध्यान देने की बात है कि 6 जनवरी और 21 जनवरी से पहले और बाद के तीन दिन मार्केट में ट्रेडिंग के लिए अच्छे नहीं है। इसकी वजह ग्रहण का निवेशकों और ट्रेडिंग करने वालों पर पड़ने वाला असर है। इस दौरान निवेशक आईटी, टेक्सटाइल, एयरलाइंस और कृषि उत्पादों से जुड़े शेयरों को होल्ड कर रखेंगे। इस वजह से मार्केट में लिक्विडिटी की कमी रहेगी। वहीं 1 जनवरी से 1 फरवरी के बीच दवाइयों, सोना, बैंक, पेट्रोकेमिकल प्रोडक्ट्स और तांबे का काम करने वाली कंपनियों के शेयरों में तेजी रहेगी।30 जनवरी से 27 फ़रवरी के बीच मीडिया, चांदी, एल्युमीनियम, कोल्ड ड्रिंक प्रोडक्ट्स, रियल एस्टेट और ऑटो क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में मंदी रहेगी। 7 फरवरी से 22 मार्च के बीच में विदेशी निवेशक अपने धन की जमकर निकासी करेंगे। यह वक्त चुनाव से पहले का है, इस वजह से ओपीनियन पोल्स का भी शेयर बाजार पर बड़ा असर पड़ेगा। घरेलू निवेशकों में भी भारतीय बाजारों को लेकर भरोसे की कमी रहेगी। यानी 22 जनवरी से 21 मार्च के बीच भारतीय बाजारों सेंसेक्स और निफ्टी में अस्थिरता रहेगी।

If you want more information regarding the market News & many other tips like Intraday Tips, MCX Free Tips Free Tips, Indore Advisory Company, Bullion Market Tips, Share Market Tips In HindiBullion Energy Tips,NSE & BSE Market Tips, Free MCX Market Tips, MCX Premium Tips, , Live commodity tips.


Whatsapp User Join Our Group: 9300421111

1 comment:

  1. Good information about stock market, it is very informative and helpful. I always ready to read this type of blogs. keep writing.
    Free Commodity Tips.

    ReplyDelete