Market Update

Thursday 7 February 2019

चुनिंदा स्टॉक्स में भारी उतार-चढ़ाव पर SEBI अलर्ट, BSE-NSE को मॉनिटरिंग बढ़ाने के निर्देश

चुनिंदा स्टॉक्स में भारी उतार-चढ़ाव पर SEBI अलर्ट, BSE-NSE को मॉनिटरिंग बढ़ाने के निर्देश



स्टॉक मार्केट (Stock Market) रेग्युलेटर सेबी (Sebi) और स्टॉक एक्सचेंजेस ने उतार-चढ़ाव को देखते हुए कुछ स्टॉक्स में इंट्रा-डे (intra-day) ट्रेडिंग को अपना लाइव सर्विलांस पर ले लिया है। सेबी ने कहा कि इन स्टॉक्स की कीमतों में कुछ भी गड़बड़ी सामने आएगी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों ने कहा कि सिक्युरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (Sebi) ने एक्सचेंजेस से ऐसे स्टॉक्स में संभावित हेराफेरी पर अपनी निगरानी बढ़ाने के लिए कहा है, जिनकी कीमतों में खासा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही सेबी ने किसी भी तरह की गड़बड़ी की तत्काल सूचना देने के निर्देश दिए हैं, जिससे रेग्युलेटर आगे की कार्रवाई कर सके। इस रेग्युलेटरी पहल की जानकारी रखने वाले सूत्र ने कहा कि सर्विलांस के कदमों में इंट्रा-डे (intra-day) में असामान्य पोजिशन लेने वालों की पहचान करना आदि शामिल हैं। इसके अलावा सेबी अपने सर्विलांस मैकेनिज्म के माध्यम से इन स्टॉक्स में इंट्रा-डे (intra-day) ट्रेडिंग पर भी नजर रखेगा और जब भी जरूरत पड़ेगी, उचित कार्रवाई की जाएगी। स्टॉक एक्सचेंजेस के सर्विलांस सिस्टम के अलावा रेग्युलेटर का अपना खास इंटिग्रेटेड सर्विलांस मैकेनिज्म भी है।source- www.money.bhaskar.com
सेबी के दिशानिर्देशों के बाद देश के शीर्ष एक्सचेंजों बीएसई और एनएसई ने मंगलवार की रात ही अपने संबंधित ट्रेडिंग मेंबर्स से क्लाइंट्स की इंट्रा-डे ट्रेडिंग एक्टिविटीज की मॉनिटरिंग बढ़ाने के लिए कहा था। साथ ही उन्हें कोई भी गड़बड़ी दिखने पर तुरंत सूचना देने के निर्देश दिए।

If you want more information regarding the market News & many other tips like Intraday Tips, MCX Free Tips Free Tips, Indore Advisory Company, Bullion Market Tips, Share Market Tips In Hindi, Bullion Energy Tips,NSE & BSE Market Tips, Free MCX Market Tips, MCX Premium Tips, , Live commodity tips.

1 comment:

  1. hey i just visit your blog and its look like you had done quite good work on it.
    Free Commodity Tips

    ReplyDelete