Market Update

Tuesday 22 January 2019

Share Market Tips In Hindi: Shares down 97 points in Asian markets

Share Market Tips In Hindi: एशियाई बाजारों में गिरावट का दिखा असर, सेंसेक्स में 97 अंकों की गिरावट


share tips

एशियाई बाजार के गिरावट में खुलने का असर मंगलवार को भारतीय शेयर बाजारों में भी दिखा। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई 98 अंकों की गिरावट के साथ 36480 अंक पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 35 अंकों की गिरावट के साथ 10926 अंकों पर खुला। बीएसई मिडकैप, स्मॉलकैप समेत अधिकांश सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी में फार्मा, प्राइवेट बैंक और रियलटी सेक्टर को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। 50 शेयरों के संवेदी सूचकांक निफ्टी में 16 शेयर हरे और 34 शेयर लाल निशान में चल रहे हैं। 
बीएसई में सुबह के सत्र में सन फार्मा एडवांस्ड रिसर्च कंपनी, फ्यूचर रिटेल, QUESS, सन फार्मा और पराग मिल्क में तेजी के साथ खुले। एनएसई में भारती इंफ्राटेल, कोटक बैंक, ओएनजीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट और सनफार्मा में तेजी दिखी।
चीन के शेयर बाजार मंगलवार को गिरावट के साथ खुले। शंघाई कंपोजिट सूचकांक 0.03 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 2,609.64 पर खुला।  समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शेनजियान कंपोनेंट सूचकांक 0.14 प्रतिशत की गिरावट के साथ 7,615.80 पर खुला।  इसी बीच, चीन की मुद्रा युआन अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 80 आधार अंकों की गिरावट के साथ 6.7854 पर रुकी। चीन के हाजिर विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में युआन को प्रत्येक कारोबारी दिन केंद्रीय समता मूल्य से अधिकतम दो फीसदी कमजोर होने या मजबूत होने दिया जा सकता है। डॉलर के मुकाबले युआन का केंद्रीय समता मूल्य प्रत्येक कारोबारी दिन अंतरबैंक बाजार खुलने से पहले बाजार के विविध घटकों द्वारा पेश मूल्य के भारित औसत के बराबर होता है। 

If you want more information regarding the market News & many other tips like Intraday Tips, MCX Free Tips Free Tips, Indore Advisory Company, Bullion Market Tips, Share Market Tips In HindiBullion Energy Tips,NSE & BSE Market Tips, Free MCX Market Tips, MCX Premium Tips, , Live commodity tips.

1 comment:

  1. STOCK CASH : SELL SUVEN 540 SHARE BELOW 280.5 TARGETS 277.7 , 274.9 , 272.1 STOPLOSS 286.1
    Stock Cash Tips

    ReplyDelete